पहला पन्ना > राजनीति > पाकिस्तान Print | Send to Friend | Share This 

पाकिस्तान में तख्तापलट की आशंका-मुशर्रफ

पाकिस्तान में तख्तापलट की आशंका-मुशर्रफ

लंदन. 30 सितंबर 2010


पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि पाकिस्तान में एक बार फिर तख्तापलट हो सकता है. उन्होंने चेतावनी देने वाले अंदाज में कहा है कि देश में जिस तरह से उठापटक हो रही है, उसमें देश की कमान सेना को सौंप देनी चाहिये.

लंदन में बातचीत करते हुये परवेज मुशर्रफ ने कहा कि वे इसी सप्ताह लंदन में ‘ऑल पाकिस्ता न मुस्लिम लीग’ नाम से नई पार्टी लॉन्चह करेंगे और 2013 में पाकिस्ताएन में होने वाले आम चुनाव में हिस्सा लेंगे. हालांकि उन्होंहने यह बताने से इनकार कर दिया कि वह पाकिस्तासन कब लौट रहे हैं जहां उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाये जाने की आशंका है.

उन्होंने कयानी, जरदारी और प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी की बैठकों को लेकर कहा कि राष्ट्रआपति और प्रधानमंत्री की मीटिंग की तस्वी रों को देखकर ऐसा नहीं लगता कि वे मौसम के बारे में चर्चा कर रहे हैं. यह कुछ अलग किस्म की चर्चा थी और इस समय निश्चित तौर पर सेना प्रमुख पर कई तरह के दबाव होंगे.’

किसी जमाने में सेना से तख्तापलट करके सत्ता में पहुंचे मुशर्रफ ने कहा कि उन पर जब सत्ता ने दबाव बनाया तो उन्हें तत्कापलीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ तख्ता पलट करना पड़ा. मुशर्रफ ने दावा किया कि नवाज शरीफ के एक साल के कार्यकाल में देश गर्त में जाने लगा था, मुझे बड़ी संख्या में लोगों ने कहा कि आप कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं. क्याट आप पाकिस्ता,न का भला नहीं चाहते. ऐसी परिस्थिति में मुझे नवाज शरीफ को अपदस्थ करना पड़ा.

मुशर्रफ ने कहा कि देश में एक बार फिर ऐसे ही हालात हैं. ऐसी हालत से देश को उबारने के लिए सत्ता की कमान सेना को सौंप देनी चाहिए.