पहला पन्ना > राजनीति > पाकिस्तान Print | Send to Friend | Share This 

क़ुरान के अनुसार चलेगी पार्टी- मुशर्रफ

क़ुरान के अनुसार चलेगी पार्टी- मुशर्रफ

लंदन. 2 अक्टूबर 2010

 

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने शुक्रवार को लंदन में अपनी नई राजनीतिक पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग की घोषणा करते हुये कुरान के रास्ते पर चलने का वायदा किया है. उन्होंने कहा कि ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग में वे वही जोश चाहते हैं जो ऑल इंडिया मुस्लिम लीग में था, जिसके कारण पाकिस्तान बना.

सेनाध्यक्ष से राष्ट्रपति बने मुशर्रफ पिछले कुछ सालो से लंदन में ही रह रहे हैं. अपनी पार्टी की घोषणा करते हुये उन्होंने कहा कि मेरी प्राथमिकता में सबसे पहले पाकिस्तान है और मैं इस्लाम के दिखाए रास्ते पर चलकर पाकिस्तान में नई रोशनी लाना चाहता हूँ.

उन्होंने अपने राष्ट्रपति रहते हुये हुई गड़बड़ियों को स्वीकार करते हुये माफी मांगा और कहा कि कुछ फ़ैसले ऐसे हुए, जिनमें ग़लतियाँ हुईं जिनसे पाकिस्तान को नुक़सान पहुँचा. मैं उन ग़लतियों के लिए पाकिस्तान की जनता से माफ़ी माँगता हूँ, उन्होंने कहा कि मैंने अपनी ग़लतियों से सीखा है और आइंदा वैसी ग़लतियाँ नहीं करूँगा.

अपनी नई पार्टी की जरुरत पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जनता के सामने कोई सही राजनीतिक विकल्प उपलब्ध नहीं है, इसलिए मैंने राजनीति में आने का फ़ैसला किया.

मुशर्रफ ने कहा कि हमारी पार्टी कुरान के अनुसार ही फैसले लेगी. पाकिस्तान वापस लौटने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हम जल्दी ही अपने मुल्क लौटेंगे और होने वाले चुनाओं में भी भाग लेंगे.