पहला पन्ना > राजनीति > छत्तीसगढ़ Print | Send to Friend | Share This 

केंद्रीय मंत्री के चेहरे पर कालिख

केंद्रीय मंत्री के चेहरे पर कालिख

रायपुर. 19 अक्टूबर 2010


केंद्रीय मंत्री वी नारायण सामी के चेहरे पर मंगलवार को कुछ नौजवानों ने उस समय कालिख पोत दी, जब वो कांग्रेस भवन में एक विशेष बैठक के लिये जा रहे थे. छत्तीसगढ़ के प्रभारी श्री सामी प्रदेश प्रतिनिधियों की बैठक लेने के लिये रायपुर आये हुये थे.

मंगलवार को केंद्रीय मंत्री वी नारायण सामी और कांग्रेस की मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती विपल्व ठाकुर ने प्रदेश प्रतिनिधियों की पहली बैठक बुलाई थी. बैठक के लिये जब श्री सामी दूसरे जनप्रतिनिधियों के साथ कांग्रेस भवन में प्रवेश कर रहे थे, उसी समय दर्जन भर युवाओं ने सामी के खिलाफ नारेबाजी की और पर्चे बांटे.

सामी ने समझा कि नौजवान उनके स्वागत के लिये आये हैं लेकिन पास पहुंचते ही नौजवानों ने उनके चेहरे पर कालिख पोत दी. उन्होंने श्रीमती विप्लव ठाकुर को भी नहीं बख्शा. कुछ बड़े नेताओं ने जब बीच-बचाव की तो उन्हें भी नौजवानों के कोप का शिकर होना पड़ा.

नौजवानों का आरोप था कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस में खास जाति के लोगों को प्रश्रय दिया जा रहा है और नेता भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. पुराने निष्ठावान कांग्रेसियों की जगह भाजपा से कांग्रेस में पहुंचे लोगों को महत्व दिया जा रहा है. नौजवानों ने घचनास्थल पर पर्चे भी फेंके. सामी पर फेंके गए पर्चे में निष्ठावान कांग्रेसजनों की संगठन चुनावों में उपेक्षा किए जाने, आदिवासी दलित एवं अल्पसंख्यकों को दरकिनार करने जैसे पांच गंभीर आरोप लगाए गए हैं.

इन नौजवानों के साथ कांग्रेसियों की हाथापाई भी हुई. बाद में इन नौजवानों में से 4 को कांग्रेसी नेताओं की शिकायत पर गिरफ्तार किये जाने की खबर है.