पहला पन्ना > राजनीति > कर्नाटक Print | Send to Friend | Share This 

सीडी स्कैंडलः 25 करोड़ में विधायक

सीडी स्कैंडलः 25 करोड़ में विधायक

बेंगालुरु.22 अक्टूबर 2010

 

कर्नाटक में राजनीतिक विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. अब एक ताज़ा मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल सेक्युलर के नेता एचडी कुमारस्वामी ने आरोप लगाया है कि भाजपा उनकी पार्टी के विधायकों को लालच देकर तोड़ने का प्रयास कर रही है.

कर्नाटक में पिछले कुछ समय से राजनीतिक गरमा-गरमी चल रही है. भाजपा की बीएस येदियुरप्पा सरकार से 16 विधायकों ने समर्थन वापस ले लिया है. इनमें 11 भाजपा और 5 निर्दलीय विधायक है. इसके बाद से ही वहां खरीद फरोख्त के आरोप लगाए जा रहे हैं. जनता दल सेक्यूलर और कांग्रेस के एक-एक विधायक सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं. जिसके कारण सदन में विपक्षी विधायकों की घटती संख्या का लाभ सत्ताधारी दल को मिल रहा है.

इस बीच जनता दल सेक्युलर के नेता एचडी कुमारस्वामी ने मीडिया को एक सीडी जारी करते हुये दावा किया है कि भाजपा के नेता और विधायक उनकी पार्टी के विधायक को 25 करोड़ रुपए में खरीदने की कोशिश कर विधानसभा से इस्तीफा दिलवाना चाह रहे हैं.

ज्ञात रहे कि इससे पहले कुमारस्वामी के खिलाफ यही आरोप भाजपा ने भी लगाया था. लेकिन इस मामले में कुमारस्वामी ने जो सीडी पेश की है, उससे मामला गरमा गया है.

कुमारस्वामी द्वारा जारी किये गये चार मिनट के वीडियोटेप में डील के लिए मंगलवार रात की दो बैठक दिखाई गई है. सीडी के अनुसार भाजपा विधायक सुरेश गौड़ ने पहले जनता दल एस के विधायक श्रीनिवास को 15 करोड़ और पार्टी का टिकट दिलवाने का लालच दिया, लेकिन श्रीनिवास ने कहा कि वे निर्दलीय भी चुनाव जीत सकते हैं और भाजपा टिकट की उन्हें जरुरत नहीं है. अंत में मामला 25 करोड़ रुपए पर तय हुआ.

हालांकि कर्नाटक के गृह मंत्री अशोक ने इन आरोपों से सिरे से नकार दिया है. तुमकुर से भाजपा विधायक सुरेश गौड़ा ने भी कहा है कि ये सब उन्हें फंसाने की साजिश है. उन्होंने दावा किया कि मूल सीडी के साथ छेड़छाड़ की गई है. उन्होंने यह स्वीकार किया कि सीडी में वे श्रीनिवास से बातचीत कर रहे हैं, लेकिन उनका कहना था कि टेप में आडियो बदल दिया गया है.