पहला पन्ना >राष्ट्र >दिल्ली Print | Share This  

राडिया और पत्रकारों के घर सीबीआई छापा

राडिया और पत्रकारों के घर सीबीआई छापा

नई दिल्ली. 15 दिसंबर 2010


2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाला मामले में सीबीआई ने मीडिया दलाल नीरा राडिया के घर और दफ्तर पर छापामारी की कार्रवाई की है. नीरा राडिया के अलावा ट्राई के पूर्व चेयरमैन प्रदीप बैजल और पूर्व संचार मंत्री ए राजा के रिश्ते्दारों के घर सहित देश के कई इलाकों में पुलिस ने छापा मारा है.

2जी स्पेक्ट्रम घोटाले की टेलीफोन रिकार्डिंग सामने आने के बाद से ही उम्मीद की जा रही थी कि 9 साल में 300 करोड़ रुपये का कारोबार खड़ा करने वाली नीरा राडिया के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है. नीरा राडिया के इन टेपों में देश के कायदे-कानून और लोकतांत्रिक व्यवस्था के खिलाफ जा कर कारपोरेट घरानों के लाभ के लिये देश हित को ताक पर रखने के कई मामले सामने आये हैं.

मध्य-प्रदेश के रिटायर्ड आईएएस प्रदीप बैजल के खिलाफ भी इसी तरह की गड़बड़ी की शिकायत है. वर्ष 2004 से 2008 तक ट्राई के चेयरमैन रहे बैजल ने रिटायर होने के बाद 2009 में नीरा राडिया की कंपनी नियोसिस कंस्लटेंट ज्वा्इन कर लिया था.

पूर्व संचार मंत्री ए राजा के गृह राज्य् तमिलनाडु में भी 27 ठिकानों पर भी सीबीआई ने छापेमारी की है. इनमें कुछ पत्रकारों का नाम भी शामिल है. नक्कीरन के सहायक संपादक कामराज के घर भी सीबीआई कार्रवाई की खबर है.