पहला पन्ना >राजनीति >पाकिस्तान Print | Share This  

ईश निंदा कानून सही- मुशर्रफ

ईश निंदा कानून सही- मुशर्रफ

लंदन. 17 जनवरी 2011


पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का कहना है कि पाकिस्तान के ईश निंदा कानून को हटाना संभव नहीं है और इसे हटाना भी नहीं चाहिये. हालांकि उन्होंने यह जरुर कहा है कि पंजब के गवर्नर सलमान तासीर की हत्या करने वालों को कड़ी सजा मिलनी चाहिये.

पिछले कुछ समय से लंदन में रह रहे परवेज मुशर्रफ ने एक संवाद एजेंसी से बातचीत में कहा कि पाकिस्तान के हालात ऐसे नहीं हैं कि ईश निंदा कानून को हटाया जाये. लेकिन किसी को भी इस कानून की आड़ में अपने बाहुबल या हथियार के इस्तेमाल की इजाजत नहीं मिलनी चाहिये.

उन्होंने पाकिस्तान लौटने के सवाल पर कहा कि मैं सुटकेस पैक करके जल्दी ही अपने देश लौटना चाहता हूं लेकिन फिलहाल मैं वहां के हालात पर नजर रखे हुये हूं और जैसे ही स्थिति सामान्य होगी, मैं पाकिस्तान लौट जाउंगा. मुशर्रफ ने कहा कि पाकिस्तान में 2013 में होने वाले चुनाव से पहले ही उनकी पाकिस्तान वापसी होगी लेकिन इस बारे में कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है.

लंदन से ही अपनी पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग का संचालन करने वाले परवेज मुशर्रफ ने कहा कि जल्दी ही वे पाकिस्तान के हरेक सूबे में संगठन को बढ़ावा देने के लिये पार्टी का दफ्तर खोलेंगे.