पहला पन्ना >राजनीति >झारखंड Print | Share This  

झारखंड में 9 नक्सली मारे गये

झारखंड में 9 नक्सली मारे गये

रांची. 28 जनवरी 2011


पुलिस ने झारखण्ड के लातेहार जिले में शुक्रवार तड़के नक्सलियों के साथ हुई एक मुठभेड़ में 9 नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है. मारे गये लोगों में से एक की पहचान ज़ोनल कमांडर बसंत यादव के रुप में की गई है.

लातेहार के एस पी कुलदीप द्विवेदी के अनुसार गुरुवार देर रात पुलिस को बरवाडीह के जंगलों में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिली. सूचना के बाद भारी मात्रा में पुलिस बल को संबंधित इलाके में भेजा गया, जहां नक्सलियों की घेराबंदी की गई. बाद में नक्सलियों ने पुलिस पर हमला बोला और जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाई. एस पी के अनुसार शुक्रवार की सुबह तक पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चलती रही. उजाला फैलने के बाद यह मुठभेड़ खत्म हुई.

एस पी के अनुसार घटनास्थल पर सर्चिंग के दौरान नौ नक्सलियों के शव बरामद किये गये. इसके अलावा मारे गये नक्सलियों के पास से 1 एसएलआर, 5 राईफलें भी बरामद की गईं. मारे गये एक नक्सली की पहचान ज़ोनल कमांडर बसंत यादव के रुप में की गई.

झारखंड के इस इलाके में लगभग आधा दर्जन नक्सली संगठन हैं, जिनमें समय-समय पर आपस में भी लड़ाइयां होती रहती हैं. लातेहार के बालूमाथ और पड़ोस के चंदवा इलाके में इससे पहले भी कई पुलिस मुठभेड़ हुये हैं.